Flash Story
तेलंगाना के निजामाबाद में कांग्रेस और बीआरएस की भ्रष्ट नीतियों पर मुख्यमंत्री धामी का कड़ा प्रहार
बारिश के सामान्य से अधिक होने का पूर्वानुमान साठ फीसदी
आईपीएल 2024- सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज 
चारधाम यात्रा तोड़ेगी पिछले वर्ष के रिकार्ड- महाराज
एसजीआरआरयू जैनिथ 2024 – सुनिधि चौहान की गायकी पर झूमने को हो जाएं तैयार
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
लगातार धधक रहे जंगल- लैंसडॉउन छावनी क्षेत्र के जंगल तक पहुंची जयहरीखाल के सिविल जंगलों की आग 
नई शिक्षा नीति में छात्रों के समग्र विकास पर ध्यान दिया जाएगा
रात में चेहरे से मेकअप साफ करने के बाद करें यह काम, त्वचा रहेगी मुलायम और स्वस्थ

ईडी को मिली बड़ी कामयाबी, वॉशिंग मशीन से मिला करोड़ों का खजाना, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। अब तक आपने लॉकर, किसी बर्तन में या फिर दीवार के अंदर पैसा छिपा रखे देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी वाशिंग मशीन में किसी को पैसा छिपाते देखा है? दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को विदेशी मुद्रा कानून (फेमा) के कथित उल्लंघन के एक मामले के सिलसिले में विभिन्न शहरों में तलाशी के दौरान 2.54 करोड़ रुपये ‘बेहिसाब’ नकदी जब्त की है, जिसका एक हिस्सा ‘वाशिंग मशीन’ में छिपा कर रखा गया था.

ईडी ने एक बयान में कहा, कि कैपरीकोरनियान शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों और इसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी तथा संबंधित कंपनियों के परिसरों में तलाशी ली गई. जांच एजेंसी के अनुसार, इन संबद्ध कंपनियों में लक्ष्मीटन मैरीटाइम, हिंदुस्तान इंटरनेशनल, राजनंदिनी मेटल्स लिमिटेड, स्टवार्ट अलॉयज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, भाग्यनगर लिमिटेड, विनायक स्टील्स लिमिटेड, वशिष्ठ कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और उनके निदेशक/साझेदार संदीप गर्ग, विनोद केडिया एवं अन्य के परिसरों की तलाशी ली गई.

हालांकि, ईडी ने यह नहीं बताया कि दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता में विभिन्न स्थानों पर और हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ये तलाशी कब ली गई. एजेंसी ने यह भी उल्लेख नहीं किया है कि कहां ‘वाशिंग मशीन’ में नकदी रखी गई थी जिसे जब्त किया गया है. तलाशी के दौरान, 2.54 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी मिली, जिसका एक हिस्सा ‘वॉशिंग मशीन’ में छिपा कर रखा गया था. ईडी ने कहा, कि कुल 47 बैंक खातों से लेन-देन पर भी रोक लगाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top